About Us

हमारा परिचय

हमारा प्रयास -
साहित्योत्थान के प्रति कृतसंकल्पित , हिन्दी उत्थान हेतु वचनबद्ध तथा नई कलम को प्रोत्साहित करना। हमारा उद्देश्य मानव कल्याण हेतु इंटरनेट पर बुद्धिजीवी , सामाजिक , वैचारिक, रचनात्मक, कलात्मक हिन्दी साहित्य प्रकाशित करना। जिससे युवाओं को एक नई दिशा मिल सके जो व्यक्तिओं , समाज ,देश को और उन्हें प्रगति के पथ पर अग्रसर कर सके।
आजकल -
आजकल हम कविता, गीत, ग़ज़ल, नज़्म, कहानी ,व्यंग्य ,संस्मरण, लेख प्रकाशित कर रहे हैं। ध्यान रहे अभी हम लेखकों को कोई रोयल्टी प्रदान नहीं कर रहे हैं।
कुछ दिनों बाद -
हम कोशिश करेंगे की साहित्य की हर विधा को शामिल करें। जल्दी ही इस मंच से संगीत का आनंद लिया जा सकेगा। कुछ दिनों बाद हमारे लेखकों द्वारा लिखित ओजस्सुई विचारों को उनकी आवाज़ में सुन पाएंगे।

प्रतियोगिता आयोजित नहीं करते -
अभी तक हम कोई प्रतियोगिता आयोजित नहीं करते हैं। हमारा प्रयास नई कलम को दुनिया के सामने प्रस्तुत करना है।

बताना चाहेंगे -
हिन्दी और हिंदुस्तान के उत्थान हेतु ये हमारी टीम के निजी विचार हैं। हम कभी नहीं चाहेंगे कि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचे।
रचनाएँ आमंत्रित - 
स्वागत है आपकी रचनाओं का "नई कलम- उभरते हस्ताक्षर" के मंच पर, आपकी भेजी रचना साहित्य के मानकों पर खरी उतरती हो। प्रकाशित होने में समय लग सकता है। ध्यान रहे हमारा उद्देश्य नई कलम को प्रोत्साहित करना है।
अग्रज लेखक भी अपनी रचनाएँ भेजकर इस मंच को प्रोत्साहित करें। रचना विश्लेषण पर सम्पादक मंडल को पूरा अधिकार है।

पुनः प्रकाशन -
"नई कलम -उभरते हस्ताक्षर " के मंच पर प्रकाशित किसी भी रचना को पुनः प्रकाशित करने या कहीं और दर्शाने के लिए "नई कलम- उभरते हस्ताक्षर " के सम्पादक मंडल या उस लेखक की राय जरुरी है।

अपील - 
सुधि पाठकों से "नई कलम- उभरते हस्ताक्षर" अपील करता है - आप अपने कीमती विचार, पोस्ट कमेन्ट पर जाकर, जरुर प्रकट करें। एक तो लेखक की हौसला अफजाई होती है और दूसरा लिखना कितना सार्थक हुआ ये पता चलता है। इस मंच के लिए आपके सुझाओं का भी स्वागत है।

संपर्क -
शाहिद  अजनबी

सम्पादक
नई कलम - उभरते हस्ताक्षर

nai.qalam@gmail.com
+91-9044510836

- सम्पादक मंडल

No comments:

Post a Comment